‘विकसित भारत बनाने में योगदान दें ग्रेजुएट साथी’, भारतीदासन यूनिवर्सिटी के 38वें दीक्षांत समारोह में बोले PM मोदी

देश की खबर

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तमिलनाडु के दौरे पर पहु्ंचे. इस दौरान पीएम मोदी तिरुचिरापल्ली की भारतीदासन यूनिवर्सिटी के 38वें दीक्षांत समारोह में पहुंचे और मेधावी छात्रों को पुरस्कार प्रदान किया.

पीएम मोदी ने भारतीदासन विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 में जनता के साथ यह उनका पहला मेल-मिलाप है. उन्होंने कहा कि वह तमिलनाडु के साथ-साथ युवाओं के बीच आकर उत्साहित हैं.

किस बात को लेकर खुश हुए PM मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि उन्हें यह जानकर बेहद खुशी हुई कि वे पहले प्राधनमंत्री हैं, जो इस यूनिवर्सिटी में कॉन्वोकेशन के लिए आए हैं. इस दौरान उन्होंने ग्रेजुएशन पूरा करने वाले छात्रों और उनके परिजनों को बधाई भी दी.

बेहद मजबूत रहा है फाउंडेशन 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जब 1982 में यूनिवर्सिटी बनी थी, तब कई प्रतिष्ठित कॉलेज इस यूनिवर्सिटी के अंडर आ गए थे. इनमें से कई कॉलेजों का रिकॉर्ड रहा है कि उन्होंने बेहतरीन लोगों को यहां से शिक्षित किया है. इसलिए भारतीदासन यूनिवर्सिटी का फाउंडेशन बेहद मजबूत रहा है.

ग्लोबल रैंकिंग में पहुंच रही यूनिवर्सिटी

छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप महान ऐतिहासिक नॉलेज का हिस्सा हैं. भारत के विकास के पीछे भारत की यूनिवर्सिटी के विकास का भी अहम योगदान है. हमारी यूनिवर्सिटी रिकॉर्ड नंबरों में ग्लोबल रैंकिंग में पहुंच रही हैं. यहां बैठे सभी ग्रेजुएट साथी भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने में अपना अहम योगदान अदा कर सकते हैं.

तमिलनाडु को मिलेगी 19,850 करोड़ की सौगात

अपने दौरे में पीएम मोदी तमिलनाडु में 19,850 करोड़ रुपये से अधिक के कई विकास प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे तो कई बड़े प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे. तमिलनाडु में रेल, सड़क, तेल, गैस और शिपिंग क्षेत्रों से संबंधित कई परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की जाएगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *