यहाँ हो रहा चमत्कार ! नीम का पेड़ बना आस्था का केंद्र… सात दिन से निकल रहा चमत्कारी पानी, रोग हो रहे हैं दूर

राज्यों से खबर

शिवपुरी: मध्यप्रदेश में शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में एक पेड़ से पानी गिरने कि लोग हैरान हो गए हैं. इस चमत्कारी पेड़ की खबर पूरे क्षेत्र में आग कि तरह फैल गई. कई लोगों का यह भी दावा है कि यह एक चमत्कारी पेड़ हैं जिससे निकले वाले पानी से शरीर के रोग भी ठीक हो रहे हैं. वहां के स्थानीय लोग इस जल को चमत्कारी समझकर बर्तनों में भरकर घर भी ले जा रहे हैं. उनका दावा है कि इससे चर्म रोग ठीक हो रहा है. जानकारी के अनुसार कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अम्हारा मे पारसदेव जी का स्थान के निकट लगे पुराने नीम के तने से निरंतर पानी गिर रहा है. जैसे ही यह खबर ग्रामीणो को लगी तो अम्हारा गांव स्थित उस पेड़ के पास लोगो की भीड़ इकठ्ठा होना शुरू हो गई है लोग इसे चमत्कार मान रहे है.

क्यों निकल रहा है पानी?

बीते सात दिनों से नीम के इस पेड़ से निकल रहे पानी का रंग हल्का सफेद रंग का बताया जा रहा है. लोगों का कहना है, क्योंकि यह पेड़ पास में ही बने देव स्थान के नजदीक है इसलिए यह चमत्कार देखनें को मिल रहा है. ये कुदरत की अनूठी लीला ही है जिसपर मुहर लगाने वालों की भी कोई कमी नहीं है. लोगों ने उस पेड़ से गिर रहे पानी को बर्तनों में इकट्ठा करना शुरू कर दिया है. वे साथ ही इस बात का भी दावा कर रहे हैं कि इस पानी से चर्म रोग भी ठीक हो रहा है. आस्था में आलम इतना बढ़ गया है कि लोग पेड़ के पास बने देव स्थल पारसदेव जी पर पूजा पाठ करने लोग आ रहे है. पेड़ के तने से गिरने वाले पानी को एकत्रित कर बिना यह जाने की पेड़ से गिर रहा पानी पीने लायक है कि नहीं, वह अपने भी पी रहे हैं और भरकर भी ले जा रहे है. वहां रह रहे लोगों के अनुसार यह चमत्कार हर 5 वर्ष में एक बार होता है.

नारियल के पानी जैसा है स्वाद

वहीं पीने वाले लोग पानी का स्वाद नारियल पानी की तरह बता रहे है और इसे रोग कष्ट दूर करने वाला बात रहें है. अभी भी उस जगह पर लोगो का आने जाने का सिलसिला जारी है. फिलहाल यह चमत्कार है या अंधविश्वास यह कह पाना मुश्किल है, लेकिन पिछले सात दिनो से नीम के पेड़ से पानी लगातार बह रहा है.

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *