आप रहें सावधान ! यहाँ कॉल करने के लिए मोबाइल फोन मांगकर भागा युवक, खाते से निकाले 41 हजार रुपये

क्राइम राज्यों से खबर

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत में प्याऊ मनियारी के पास खेल देखने के लिए रुके निजी कंपनी के अधिकारी से कॉल करने के लिए मोबाइल मांगकर युवक फरार हो गया। इतना ही नहीं उसने उनके बैंक खाते से 41 हजार रुपये भी ट्रांसफर कर लिए। पुलिस को शिकायत देने पर धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उत्तर प्रदेश के जिला बरेली के सुभाष नगर इलाके के शांति विहार में मणिनाथ मंदिर के पास रहने वाले यतेंद्र देव ने कुंडली थाना पुलिस को बताया कि वह गांव नाथूपुर स्थित निजी कंपनी में क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर है। वह अब दिल्ली के नरेला में रामदेव चौक के पास किराये पर मकान लेकर रहता है। वह शाम को कंपनी से मकान पर जा रहा था। इस दौरान वह प्याऊ मनियारी के पास गाड़ी रोककर चाय पीने लगा। वहां पर एक बाजीगर खेल दिखा रहा था। वह भी उसका खेल देखने लगा। इसी दौरान एक युवक उनके पास आया और बात करने के लिए मोबाइल फोन मांगा। उसने मोबाइल का पासवर्ड भी पूछ लिया।

वह उनके पास ही खड़ा होकर नंबर मिलाने लगा, मगर भीड़ का फायदा उठाकर वह वहां से भाग गया। इस दौरान उनका ध्यान खेल दिखा रहे व्यक्ति पर था। बाद में जब युवक को देखा तो वह गायब था। उन्होंने उसकी तलाश की पर पता नहीं चला।

उन्होंने एक व्यक्ति के मोबाइल से अपने नंबर पर कॉल की तो वह बंद मिला। वह अपने मकान पर जाकर डेबिट कार्ड लेकर एटीएम से बैलेंस चेक किया तो उनके खाते से लगातार ट्रांजेक्शन की जा रही थी। उनके खाते से 30 हजार, एक हजार, 4500 और 5500 रुपये की चार ट्रांजेक्शन की जा चुकी थी। उन्होंने बैंक में फोनकर खाते को लॉक करवा दिया। उनके खाते से 41 हजार रुपये यूपीआई से ट्रांसफर किए गए गैं। पीड़ित की शिकायत पर कुंडली थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगालेगी।

शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जल्द मामले का पटाक्षेप किया जाएगा।

 –ऋषिकांत, थाना प्रभारी, कुंडली।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *