कोरोना रिटर्न की आहट ! कोविड के नए मामलों से दहशत में दुनिया ? चेतावनी जारी…

दुनिया की ख़बर हेल्थ-फिटनेस

न्यूयॉर्क: गर्मियों के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण की नई लहर ने स्कूलों, कार्यस्थलों और स्थानीय सरकार को प्रभावित किया है. विशेषज्ञों ने जनता को इस शरद ऋतु और सर्दियों में और अधिक कोविड -19 फैलने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार 12 अगस्त को समाप्त दो सप्ताह की अवधि में अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में 24% की वृद्धि हुई है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अपशिष्ट जल की निगरानी से पता चलता है कि अमेरिका में पश्चिम और पूर्वोत्तर में हाल ही में कोविड संक्रमण में वृद्धि हुई है. पूरे अमेरिका में हाल के सप्ताहों में प्रीस्कूलों, ग्रीष्मकालीन शिविरों और ऑफिस में इसका प्रकोप बढ़ा है. सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती होने की नवीनतम वृद्धि अभी भी अपेक्षाकृत कम है और अधिकांश बीमार लोग हल्के लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं जो सर्दी या फ्लू के बराबर हैं.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अधिकांश अमेरिकियों ने लगातार टेस्ट, मास्क पहनने और आइसोलेशन के दिनों में लौटने की बहुत कम इच्छा दिखाई है. मिनेसोटा विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग अनुसंधान और नीति केंद्र के निदेशक माइकल टी ओस्टरहोम ने कहा, ‘महामारी शुरू होने के बाद से हम लगभग सबसे अच्छे समय में हैं.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन हम महामारी युद्ध के कोहरे को छोड़कर यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि सामान्य पोस्ट-कोविड दुनिया में सूर्योदय कैसा दिखता है, के बहुत असुविधाजनक क्षेत्र में फंस गए हैं.’

वायरस अभी भी काम, स्कूल और राजनीति को कर रहा बाधित

इस महीने नैशविले में कोविड से एक नगर परिषद के सदस्यों, शहर के कर्मचारियों और कम से कम एक रिपोर्टर सहित एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित हो गए. जैसा कि हाल के दिनों में छात्र स्कूल लौट आए हैं, अधिकांश प्रशासकों ने संकेत दिया है कि वे मास्क और टेस्ट से जुड़े सख्त नियमों पर लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं. अधिकारी आमतौर पर केवल माता-पिता से अपने बच्चों को बीमार होने पर घर पर रखने के लिए कहते हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *