सिर्फ 24 मिनट के लिए ‘मरी’ महिला, दोबारा हो गई जिंदा! बताया मौत के बाद क्या हुआ?

दुनिया की ख़बर

न्यूज़ डेस्क: इस धरती पर भले ही कुछ और सत्य हो ना हो, पर जीवन और मृत्यु अटल सत्य हैं. अगर किसी ने धरती पर जन्म लिया है तो उसकी मौत भी होगी. यही सच है, पर किसी को भी ये नहीं पता होगा कि उसकी मौत कब होगी और ना ही ये पता होता है कि मौत के बाद क्या होगा? वैसे दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं, जो ये दावा करते हैं कि वो जानते हैं कि मौत के बाद क्या होता है और कुछ लोग तो मौत के बाद की दुनिया को देखने का भी दावा करते हैं. ऐसे कई मामले अक्सर सामने आते रहते हैं जब लोग मर जाते हैं, लेकिन कुछ ही मिनट बाद वो वापस जिंदा भी हो जाते हैं और फिर दावा करते हैं कि वो मौत के बाद की दुनिया देख कर आए हैं. कुछ ऐसा ही दावा करने वाली एक महिला आजकल काफी चर्चा में है.

दरअसल, महिला ने दावा किया है कि उसकी मौत हो गई थी, लेकिन मरने के 24 मिनट बाद ही वो दोबारा जिंदा हो गई थी. उसने बताया कि मरने के बाद उसने कुछ ऐसा देखा, जिसपर शायद ही किसी को विश्वास हो. महिला का नाम लॉरेन कैनाडे (Lauren Canaday) है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरेन ने अपनी आश्चर्यजनक कहानी सोशल मीडिया साइट रेडिट पर शेयर की है. उसने बताया है कि इसी साल फरवरी में उसे अचानक कार्डियक अरेस्ट आया था. तब वह अपने घर पर ही थी. उसके पति ने आनन-फानन में 911 पर कॉल किया और मदद मांगी. इस दौरान लॉरेन के पति ने उन्हें सीपीआर भी दिया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

24 मिनट बाद दोबारा हो गई थी जिंदा

लॉरेन ने बताया कि कुछ ही मिनट बाद उसके घर पर डॉक्टर आए और उसकी जांच की. फिर उन्होंने उन्हें मृत घोषित कर दिया, क्योंकि उनकी सांसें नहीं चल रही थीं, लेकिन करीब 24 मिनट बाद ही एक चमत्कार हुआ. लॉरेन की सांसें अचानक चलने लगीं और वो दोबारा जिंदा हो गईं. इसके बाद उन्हें आईसीयू में ले जाया गया, जहां डॉक्टर भी ये देख कर हैरान हो गए कि उनके दिमाग को तो कोई नुकसान ही नहीं पहुंचा था. लॉरेन के मुताबिक, दोबारा ‘जिंदा’ होने के बाद वह दो दिन तक कोमा में रहीं थीं, लेकिन उसके बाद जब वो उठीं तो उनके दिमाग में लगभग काम करना ही बंद कर दिया था. उन्हें पुरानी बातें याद ही नहीं थीं.

मरने के बाद मिली असीम शांति

हालांकि अब लॉरेन ठीक हैं. वह बताती हैं कि मौत के बाद उन्हें असीम शांति का अनुभव हो रहा था. उन्होंने बताया कि जिस प्रकार दूसरे लोग कहते हैं कि मरने के बाद उन्हें एक सुरंग दिखा या तेज रोशनी दिखी, पर उनके साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्हें कोई भी रोशनी नहीं दिखी. मौत के बाद उन्हें ऐसा महसूस हुआ जैसे वो अपने ऑफिस में हर चिंता को भूलकर आराम से सोई हुई हैं. वह दावा करती हैं कि अब उन्हें मौत से जरा भी डर नहीं लगता.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *