शराब, ने कर दी शादी खराब ! शादी की तमन्ना थी बेचारे चले आए, कुँवारे गए थे कुंवारे चले आए…

क्राइम राज्यों से खबर

चित्रकूट: चित्रकूट के शिवरामपुर में दूल्हे की हरकत देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. स्थानीय चौकी पुलिस ने मामले को लेकर सुलह कराने का प्रयास किया लेकिन मामला सुलह न होने पर बारात को वापस जाना पड़ा. वहीं, दुल्हन पक्ष के लोग खर्च को लेकर दूल्हे और उसके पिता को चौकी में बैठा रखा. बता दें कि शिवरामपुर के श्रद्धा उत्सव भवन में कल्ला गांव निवासी शिवनाथ पटेल की बेटी भावना की शादी चल रही थी. कानपुर के बर्रा कर्गिल निवासी रिटायर्ड एयरफोर्स जवान वासदेव कटियार के बेटे अमित कटियार की बारात आई. पूरी रस्म रिवाज के साथ बारातियों का स्वागत, द्वारचार और जयमाला की रस्म होने के बाद देर रात को चढ़ावा की रस्म हो रही थी कि इसी दौरान अचानक दुल्हन व उसकी मां ने शादी करने से इंकार कर दिया.

दूल्हे की हरकत देख दुल्हन ने शादी से किया इनकार

बताया जा रहा है कि दूल्हा कई बार दुल्हन के कमरे में शराब के नशे की हालत में आया और कहा कि एक साल तक उसकी विदाई नहीं करेंगे. उसकी पढ़ाई पूरी करनी हो तो कानपुर से ही होगी, यहां से नहीं होगी. इन्हीं सब बातों को लेकर वाद-विवाद बढ़ गया. नौबत यहां तक आ गई कि दूल्हे के पिता ने जब उसको समझाने का प्रयास किया तो आपस में ही उलझ गए और एक दूसरे के साथ मारपीट भी कर डाली जिसके चलते शादी की अन्य रस्में रोक दी गई. वर पक्ष की ओर से आरोप लगा कि वधू पक्ष ने पूर्व में तय की गई बातों के अनुसार स्वागत व विवाह की रस्म नहीं की है.

बारात लेकर वापस लौटना पड़ा

मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी रजोल नागर ने दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी. हालत मारपीट के आने पर दोनों पक्ष को चौकी लाया गया. चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष ने अपने-अपने खर्च लौटाने की बात कही है, जिसको लेकर दूल्हा और उसके पिता वासदेव चौकी में थे और शादी करने की मिन्नतें की. जबकि लड़की पक्ष दहेज वापस लेने पर अड़ा हुआ है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *